Nutrela Men’s Superfood स्वस्थ, मजबूत शरीर तथा इम्यूनिटी के लिए || Nutrela Men’s Superfood in Hindi

 Nutrela Men’s Superfood  

स्वस्थ, मजबूत शरीर तथा इम्यूनिटी के लिए 

nutrela mens superfood in hindi

 

     दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पतंजलि न्यूट्रेला के Nutrela Men’s Superfood के बारे में, जिसमें की इसमें डलने वाले मुख्य घटक और इससे होने वाले फायदे और सेवन विधि आदि के बारे में बात करेंगे।

 

      Nutrela Men’s Superfood  इम्यूनिटी को मजबूत बनाने तथा शरीर को ताकत और एनर्जी देने के लिए एक कंप्लीट फूड है। इससे आपके मसल्स और हड्डी, दिमाग और पुरुषों से जुड़ी अनेकों समस्याओं से निजात मिल जाती हैं।

Nutrela Men’s Superfood क्या है :-
What is Nutrela Men’s Superfood :-

     हर मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए संतुलित पौष्टिक आहार की आवश्यकता होती हैं जिसमें हर्बल Herbal Extracts, Superfood, Vitamin और Minerals शामिल हो। मनुष्य को ऐसा आहार लेना चाहिए जिससे कि वह दैनिक पोषक तत्वों की जरूरतों को पूरा कर सके।

 

   

      खास तौर पर कामकाज करने वाले लोगों को Active And Energetic Body के लिए सही अनुपात में पोषक तत्वों की जरूरत होती है, तथा शरीर को मजबूत और रोग प्रतिरोधक क्षमता बनाए रखने के लिए अच्छी मात्रा में पोषक तत्व मिलने चाहिए। सही पोषक तत्व मिलने से शरीर में ऊर्जा और शक्ति बनी रहती हैं । विषय पाचन तंत्र मजबूत बनता है और मांसपेशियां और हड्डी मजबूत होती हैं। हालांकि कई बार भोजन में मनुष्य को जरूरी पोषक नहीं मिल पाते हैं ऐसे में आप पतंजलि Nutrela Men’s Superfood आपके लिए एक हेल्थी option हो सकता है।

      Nutrela Men’s Superfood को आप अपनी रोजाना डाइट में शामिल कर सकते हैं इसके सेवन करने से पुरुषों के शरीर के सभी जरूरी पोषक तत्व पूरे हो जाते हैं।

 

Patanjali Nutrela Men’s Superfood के फ़ायदे :-
Benifits of Patanjali Nutrela Men’s Superfood :-

 

1- हड्डी और जोड़ों को  मजबूत बनाए –

     इसमें प्रोटीन और कैल्शियम भरपूर मात्रा में उपलब्ध हैं। इसे बनाने में गाय के दूध के पाउडर का प्रयोग किया गया है । जिससे हमारे शरीर को कैल्शियम अच्छी मात्रा में मिल जाता है। यह हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ-साथ जोड़ों के दर्द की समस्या में भी बहुत ही लाभदायक हैं, उम्र के साथ-साथ जोड़ों की समस्या अधिक परेशान करने लगती है जिससे बचने के लिए कैल्शियम और विटामिन डी की जरूरत होती है। इस सुपरफूड में आपको विटामिन डी और सभी विटामिन सी भरपूर मात्रा में मिल सकेंगे।

 

2-यह हमारे मूड और दिमाग को रखे ख़ुश-

     बढ़ती उम्र के साथ कई तरह के मूड स्विंग्स भी हमारी पर्सनैलिटी में नजर आने लगते हैं। खास तौर पर 40 से 50 की उम्र के लोगों में मूड बदलाव देखने को मिलता है।कई बार तो हारमोंस की गड़बड़ी होने की वजह से पुरुषों में मूड में स्विंग्स की समस्या सामने आने लगती हैं। पुरुषों में डिप्रेशन और तनाव की समस्या को भी काफी देखा जाता है । तो ऐसे में पुरुषों को अपनी हेल्थ का ख्याल रखना चाहिए। तो इसके लिए आप Nutrela Men’s Superfood ले सकते हैं । इसमें आपको फोलिक एसिड, विटामिन b12 जैसे न्यूट्रीएंट्स मिलते हैं।

3- पाचन क्रिया को बनाए स्वस्थ – 

     मनुष्य की उम्र बढ़ने के साथ तथा गलत खानपान की वजह से पाचन और पेट से संबंधित परेशानी बढ़ने लगती है । ऐसे में अपनी पाचन क्रिया को स्वस्थ बनाने के लिए Nutrela Men’s Superfood को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। जिससे आपको जरूरी पोषक तत्व मिलते रहे। इसमें भरपूर फाइबर, मिनिरल शामिल है। जिस कारण पाचन क्रिया मजबूत बनती हैं

 

4- ताकत और एनर्जी के लिए-

     वह एक पावरफुल नेचुरल सुपरफूड है। इसमें कई प्रकार की जड़ी बूटियों को शामिल किया गया है। इसमें अलग-अलग तरह के तीन प्रोटीन को शामिल किया गया है। इसके अलावा 12 हर्बल एक्सट्रेक्ट्स, विटामिन , मिनिरल को शामिल किया गया है, जो शरीर को भरपूर एनर्जी देते हैं। Nutrela Men’s Superfood का नियमित सेवन करने से शरीर मजबूत बनता है।

5- रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए- 

     यह आपकी इम्युनिटी बढ़ाने तथा मजबूत करने के काम में आता है। यह औषधि पूरी तरह से शुद्ध शाकाहारी स्रोत से निर्मित की गई है। इसमें शुगर या किसी भी तरह के प्रिजर्वेटिव्स की मिलावट नहीं की गई हैं। इसको में पुरुषों के लिए आयुर्वेद ने बताया गए पांच प्रकार के सुपरफूड मिलाए गए हैं। जैसे कि मोरिंगा लीफ एक्सट्रैक्ट, बादाम चिया पाउडर, क्विनोआ और खजूर पाउडर का इसमें इस्तेमाल किया गया है।  यह औषधि मनुष्य की इम्युनिटी पावर  मजबूर करती हैं।

 

READ MORE  >>>

 

 

 

One thought on “Nutrela Men’s Superfood स्वस्थ, मजबूत शरीर तथा इम्यूनिटी के लिए || Nutrela Men’s Superfood in Hindi

  • December 12, 2021 at 1:24 am
    Permalink

    Me.suger.pesent.hu.mera.vejn.kum.he.vejen.kese.bedae

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.