Patanjali Nutrela Organic Omega के भरपूर फ़ायदे || Omega 3,6,7 & 9

 Patanjali Nutrela Organic Omega के भरपूर फ़ायदे 

 Omega 3,6,7 & 9

 

    Patanjali Nutrela Organic Omega से शरीर में फैटी एसिड की कमी को पूरा करता है यह ओमेगा 3 फैटी एसिड का प्राकृतिक स्त्रोत है। Patanjali Nutrela Organic Omega का सेवन करने से हार्ट और मेंटल हेल्थ अच्छे से ख्याल रख सकते हैं।

Patanjali Nutrela Organic Omega kya hain-

    यह शरीर को स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए ओमेगा फैटी एसिड बहुत ही जरूरी होता है। ओमेगा 3 फैटी एसिड 3 तरह के (Omega- 3 फैटी एसिड) होते हैं। जिसमें जिसमें एएलए (ALA), ईपीए (EPA), डीएचए (DHA) शामिल होते है। ओमेगा हमारे शरीर के लिए जरूरी Fat है। जिसमें से ओमेगा-3 और omega-6 स्वस्थ रहने के लिए बहुत जरूरी होता है । ओमेगा 7 और ओमेगा 9 कि शरीर को ज्यादा आवश्यकता नहीं होती है।

    अगर आपकी डाइट में ओमेगा फैटी एसिड से भरपूर पोषक तत्व नहीं है तो आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ओमेगा आपके हार्ट, स्क्रीन, इम्यूनिटी पावर और बालों के लिए बहुत ही जरूरी होता है।

Read more – Nutrela Men’s Superfood स्वस्थ, मजबूत शरीर तथा इम्यूनिटी के लिए

    आपकी मेंटल हेल्थ के लिए भी ओमेगा फैटी एसिड बहुत जरूरी है। शरीर में ओमेगा-3 फैटी एसिड की कमी को कई बार डाइट से पूरा कर पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। इसी कारण आजकल ओमेगा फैटी एसिड की कमी को पूरा करने के लिए लोग सप्लीमेंट लेने लग गए हैं।

    तो ऐसे में Patanjali Nutrela Organic Omega आपके लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इसके सेवन करने से आपके शरीर को ओमेगा 3, 6, 7, 9 के सभी प्रकार मिल जाते हैं न्यूट्रेला ऑर्गेनिक स्त्रोत यानि की (नेचुरल प्रोडक्ट्स) से निर्मित है । इससे शरीर में ओमेगा फैटी एसिड की कमी को पूरा किया जा सकता है। 

Read More- मधुमेह के लिये नुट्रेला डायबिटीक केयर || nutrela diabetic care in hindi

Patanjali Nutrela Organic Omega के मुख्य घटक –
Patanjali Nutrela Organic Omega Special Ingredients –

  • Organic Flaxseed Oil,
  • Natural Vitamin E and,
  • Seabuckthorn oil.

nutrela organic omega patanjali side effects nutrela organic omega 3,6 9 patanjali omega 3 capsules benefits in hindi patanjali omega 3 price nutrela organic omega price nutrela organic omega patanjali side effects, nutrela organic omega 3,6 9, patanjali omega 3 capsules benefits in hindi, nutrela organic omega price, nutrela organic omega patanjali, patanjali nutrela organic omega 3 6 7 9, nutrela omega 3 patanjali, ओमेगा 9 के फायदे, ओमेगा 3 कैप्सूल के फायदे और नुकसान, ओमेगा 3 कैप्सूल खाने का तरीका, ओमेगा-3 6 से 9 लाभ, विटामिन बी के कार्य, What is organic Omega?, Is nutrela organic?, What are the omegas good for?, Which is best fish oil capsules?, patanjali nutrela organic omega benefits nutrela organic omega patanjali side effects, patanjali omega 3 price, patanjali nutrela organic omega price,

Patanjali Nutrela Organic Omega Benifits –
Patanjali Nutrela Organic Omega के फायदे –

1- दिमाग को  मजबूत बनाए- 

     हमें अपने दिमाग को फिट रखने के लिए फैटी एसिड बहुत जरूरी होता है। ओमेगा 3 फैटी एडीएचडी, सेरेब्रल पाल्सी और ऑटिज्म जैसी अन्य समस्याओं के खतरे को कम करता है। डिप्रेशन, टेंशन और अल्जाइमर जैसे रोग होने का भी खतरा कम रहता है। ओमेगा- 3 फैटी एसिड की कमी को पूरा करने के लिए आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं Patanjali Nutrela Organic Omega यह आपके दिमाग को मजबूत एवं शक्तिशाली बनाता है।

READ MORE – PATANJALI NUTRELA ALL PRODUCT LIST IN HINDI

2- कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने में- 

    ओमेगा 6 फैटी एसिड से कोलेस्ट्रोल को कंट्रोल आसानी से किया जा सकता है। Nutrela Organic Omega के सेवन से शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक हो जाती है। ओमेगा 3 फैटी एसिड एचडीएल यानि गुड कोलेस्ट्रॉल के लेवल में बहुत ही ज्यादा सुधार लाता है। Nutrela Organic Omega कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में काफी मदद करता है।

 

3- दिल को बनाए Healthy और मजबूत-

    Patanjali Nutrela Organic Omega आपके दिल को स्वस्थ रखने के लिए बहुत ही जरूरी है। ओमेगा हार्ट से जुड़ी परेशानियों को दूर करने में काफी मदद करता है। ओमेगा-3 ट्राइग्लिसराइड्स को कम करता है जिससे ब्लड प्रेशर कंट्रोल हो जाता है। Patanjali Nutrela Organic Omega के सेवन से गुड कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है। जिससे ब्लड क्लॉटिंग की समस्या को भी कम किया जा सकता है।

 Read More –  पतंजलि न्यूट्रेला वेट गैन || Nutrela Patanjali Weight Gain Benifit & use in hindi.

4- आंखों को बनाएं स्वस्थ- 

    न्यूट्रेला ऑर्गेनिक ओमेगा में भरपूर ओमेगा 3 फैटी एसिड मिलता है। जिससे आपकी आंखों की सेहत बहुत ही अच्छी रहती है। आप इसका नियमित रूप से सेवन करते हैं तो यह आपको मैं मैक्यूलर डिजेनरेशन का जोखिम कम कर देता है। साथ ही इसके अलावा यह देती ना संबंधी समस्याएं और आंखों में सूखापन आदि में लाभकारी हैं। इसके सेवन से मोतियाबिंद का खतरा बहुत कम हो जाता है।

 

5- आपको बनाए एक्टिव –

    अगर आप थकान, आलस और दिनभर कमजोरी महसूस करते हैं तो Patanjali Nutrela Organic Omega का सेवन अवश्य करना चाहिए, क्योंकि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद को एक्टिव रखना बहुत ही जरूरी हो गया है तो ऐसे में ओमेगा फैटी एसिड शरीर को भरपूर ऊर्जा देने में काफी मदद करता है। इसके सेवन करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है और कई बीमारियां भी दूर हो जाती है।

Read More – आँखों के सभी रोगों के लिए || PATANJALI DIVYA EYEGRIT HINDI ME.

6- त्वचा को बनाए जवान एवं सुंदर-

    Patanjali Nutrela Organic Omega का अगर आप इस्तेमाल करते हैं तो इसके सेवन करने से आपकी त्वचा जवान एवं सुंदर दिखेगी।   इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में उपस्थित है। इस कारण आपकी त्वचा स्वस्थ एवं जवान बनी रहती हैं। Patanjali Nutrela Organic Omega का सेवन करने से आपको लंबे समय तक झुर्रियों ओर अन्य त्वचा संबंधित किसी बीमारियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। त्वचा को हाइड्रेट रखने और साथ ही एजिंग को रोकने के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड बहुत जरूरी होता है।

 

Patanjali Nutrela Organic Omega Sevan vidhi in Hindi –

  • 1 – 1 कैप्सूल सुबह और शाम सेवन करें ।
  • चिकित्सक से परामर्श लेकर।

 

Patanjali Nutrela Organic Omega Available –

  • अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर से .
  • ऑनलाइन माध्यम द्वारा.

 

Disclaimre – इस आर्टिकल में बताई गई विधि, तरीके व दावों की पुष्टि Yogasan Tips नहीं करता है। इसको केवल सुझाव के रूप में  ले । इस तरह के किसी भी उपचार, दवा या डाइट पर अमल करने से पहले चिकित्सक से परामर्श जरूर ले।

 

Read More –  दिव्य सिस्टॉग्रिट डायमंड || DIVYA CYSTOGRIT DIAMOND IN HINDI

 

Home Loan, Personal Loan, Credit Card Loan, Education Loan, Gold Loan, Business Loan, Bike Loan, Car Loan, Home Loan, Insurance, Health Insurance, Vehicle Insurance आदि के बारे में पढ़ने के लिए jankaripoint.in पर विजिट करें |

Leave a Reply

Your email address will not be published.